देहरादूनस्पोर्ट्स

देहरादून बी और देहरादून सी का जीत से आगाज

-अंडर-19 जिला क्रिकेट लीग शुरू

देहरादून। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन देहरादून की और से आयोजित अंडर-19 जिला क्रिकेट लीग में देहरादून बी और देहरादून सी ने जीत से आगाज किया।

माम्स क्रिकेट ग्राउंड रायवाला में सोमवार से शुरू हुई प्रतियोगिता में देहरादून ए व देहरादून बी के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। देहरादून बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में आठ विकेट खोकर 251 रन बनाए। राज तोपवाल ने 99, तनिष्क मेहता ने 56, निलाक्ष वत्स ने 32 और गोचर कपिल ने 21 रन बनाए। देहरादून ए के लिए सक्षम सेमवाल ने तीन, सूरज नौटियाल और अंश जोशी ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी देहरादून ए की टीम निर्धारित ओवर में 216 रन बनाकर सिमट गई। शौर्य चौहान ने 45, अभिषेक ने 52 और ऋतिक आशु ने 25 रन का योगदान दिया। देहरादून बी के लिए शौर्य राणा, राजवीर सैनी, ऋतिक और कृष्णा ने दो-दो विकेट झटके।

दूसरा मैच डीआईएमएस ग्राउंड में देहरादून सी और डी के बीच खेला गया। देहरादून डी ने पहले खेलते हुए 40 ओवर में तीन विकेट खोकर 265 रन बनाए। उत्कर्ष पांडे ने 119 रन की शतकीय पारी खेली। शिवास्तिक बिष्ट ने 50 रन बनाए। जवाब्बमे देहरादून सी ने 38.4 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। तुषार सेठी ने नाबाद 116, राहुल कुमार ने 77, विनायक बलूनी ने नाबाद 23 रन और सम्पन्न जोशी ने 18 रन की पारी खेली। देहरादून डी के लिए पीयूष चौहान ने तीन और अक्षित ने दो विकेट हासिल किए। राहुल रावत, आयुष सिंह, सुमित गुप्ता, वैभव भारद्वाज ने अंपायरिंग और शक्ति सिंह व अमरजीत सिंह ने ऑनलाइन स्कोरर की भूमिका निभाई। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष नीनू सहगल, सचिव विजय प्रताप मल्ल, सह सचिव अनिल डोभाल, निदेशक अशोक गुप्ता, अध्यक्ष ऋषिकेश डिवीजन धनपाल खरोला, क्रिकेट ऑपरेशन डीसीए सुमित डोभाल, विपिन जोशी, अभिषेक चौहान, चयनकर्ता धनराज शर्मा, शीतल सिंह आदि मौजूद रहे।

आठ टीम कर रही प्रतिभाग

अंडर-19 जिला क्रिकेट लीग में आठ टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। एसोसिएशन के सचिव विजय प्रताप मल्ल ने बताया कि ट्रायल के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया गया है। 30 मार्च के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जिले के 192 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इनमें से 114 खिलाड़ियों का चयन किया गया। प्रत्येक टीम में 14 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!