उत्तराखंडदेहरादूनस्पोर्ट्स

क्रॉस कंट्री में रोशनी, मनीषा, बादल और नीरज ने बाजी मारी

देहरादून: उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय कॉस कंट्री प्रतियोगिता के बालिका विभिन्न आयु वर्गों में रोशनी, मनीषा, मधु और सोनिया ने पहला स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में प्रदेश के 180 एथलीटों ने हिस्सा लिया।

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में रविवार को आयोजित प्रतियोगिता का उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने शुभारंभ किया।  आठ आयु वर्गों में क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता हुईं। बालिका अंडर-16 दो किमी क्रॉस कंट्री में अगस्त्यमुनि की रोशनी, अल्मोड़ा की मेघा और नैनीताल की रुचि ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर-18 चार किमी क्रॉस कंट्री में हरिद्वार की मनीषा प्रथम, यूएसनगर की मोनिका द्वितीय और गर्ल्स हॉस्टल अगस्त्यमुनि की निकिता तृतीय रहीं। अंडर-20 छह किमी क्रॉस कंट्री में यूएसनगर की मधु ने पहला, नैनीताल की पूजा ने दूसरा और नैनीताल की ही अनु भट्ट ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग की 10 किमी क्रॉस कंट्री में स्पोर्ट्स एक्सीलेंस की सोनिया, देहरादून की संध्या और स्पोर्ट्स एक्सीलेंस की अंजली क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

बालक वर्ग की अंडर-16 दो किमी क्रॉस कंट्री में हरिद्वार के बादल ने प्रथम, स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून के आदर्श ने दूसरा और यूएसनगर के धीरज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर-18 की छह किमी क्रॉस कंट्री में यूएसनगर के नीरज नेगी प्रथम, सीटीसी काशीपुर के महेंद्र द्वितीय और यूएसनगर के सौरभ तृतीय रहे। अंडर-20 आठ किमी क्रॉस कंट्री में सीटीसी काशीपुर के प्रभु ने पहला, देहरादून के आदित्य ने दूसरा और नैनीताल के सागर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पुरुष 10 किमी क्रॉस कंट्री में हरिद्वार के अवनीश प्रथम, चमोली के राजीव और पंकज क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

मुख्य अतिथि ओएलएफ देहरादून के महाप्रबंधक विपुल कुमार सिन्हा, अंतरराष्ट्रीय धावक ईलम सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया। संघ के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एथलीट 15 जनवरी 2023 को गया बिहार में होने वाली 58वीं नेशनल क्रॉस कंट्री में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक गुरुफूल सिंह, जितेंद्र रावत मोनी, जितेंद्र नेगी, प्रीतम बिंद, लोकेश कुमार, हेमराज सिंह, आरएस राणा, अवतार सिंह, मनीष भट्ट, अफजाल बेग, अंकित भारती आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!